Switch Desktop Mod For Better Experience

IGNOU Vacancy 2023: बंपर पदों पर इग्नू भर्ती का नोटिफिकेशन जारी अंतिम तिथि 15 नवंबर- Full Information

IGNOU Vacancy 2023: बंपर पदों पर इग्नू भर्ती का नोटिफिकेशन जारी अंतिम तिथि 15 नवंबर- Full Information

IGNOU Vacancy:- इग्नू भर्ती के लिए आवेदन ऑनलाइन बोर्ड में मांगे गए हैं, जिसके लिए आवेदन फॉर्म 15 अक्टूबर से शुरू हो गए हैं और आखिरी तारीख 15 नवंबर रखी गई है। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) ने इन पदों के लिए उम्मीदवारों से ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए हैं। इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) का मतलब इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय (इग्नू) है।




इग्नू भर्ती आवेदन शुल्क

इग्नू भर्ती के लिए आवेदन शुल्क सामान्य ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणी के बच्चों के लिए ₹500 रखा गया है, इसके अलावा अन्य श्रेणियों के लिए इसे मुफ्त रखा गया है।



इग्नू भर्ती आयु सीमा

इग्नू भर्ती के लिए आयु सीमा प्रत्येक पद के लिए अलग-अलग है। आयु सीमा की जानकारी आप ऑफिशियल नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं.



इग्नू भर्ती शैक्षिक योग्यता

इग्नू ने अलग-अलग तरह के पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है, जिसके लिए एरिया को अलग-अलग रखा गया है, इन पदों पर शैक्षणिक योग्यता की विस्तृत जानकारी आप ऑफिशियल नोटिफिकेशन से प्राप्त कर सकते हैं.



इग्नू भर्ती आवेदन प्रक्रिया

इग्नू भर्ती के लिए आपको ऑनलाइन मोड में आवेदन करना होगा, ऑनलाइन आवेदन आपको 15 नवंबर तक बढ़ा देगा, इसके पक्ष में आपको आवेदन पत्र का प्रिंटआउट निकालकर दिए गए पते पर 20 नवंबर तक भेजना होगा।


  • स्टेप 1: सबसे पहले आपको इग्नू की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाना होगा जहां आपको रिक्रूटमेंट एरिया में जाकर ऑफिशियल नोटिफिकेशन को अच्छे से पढ़ना होगा.

  • स्टेप 2: अब आपको नोटिफिकेशन में दिए गए पोस्ट के अनुसार होम पेज पर वापस आना होगा, जहां आपको अप्लाई ऑनलाइन पर क्लिक करना होगा.

  • स्टेप 3: इसके बाद आपको आवेदन पत्र में पूछी गई सभी जानकारियों को सही से भरना होगा और अपने जरूरी डॉक्यूमेंट्स अपलोड करने होंगे.

  • चरण 4: फॉर्म को पूरी तरह से बढ़ाने के बाद, आपको नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा और आवेदन शुल्क का भुगतान करना होगा, जिसके बाद आपको 20 नवंबर तक दिए गए पते पर आवेदन पत्र भेजना होगा।



निष्कर्ष – IGNOU Vacancy

इस तरह से आप अपना  IGNOU Vacancy कर सकते हैं, अगर आपको इससे संबंधित और भी कोई जानकारी चाहिए तो हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं |


दोस्तों यह थी आज की IGNOU Vacancy के बारें में सम्पूर्ण जानकारी इस पोस्ट में आपको IGNOU Vacancy , इसकी सम्पूर्ण जानकारी बताने कोशिश की गयी है | ताकि आपके IGNOU Vacancy से जुडी जितने भी सारे सवालो है, उन सारे सवालो का जवाब इस आर्टिकल में मिल सके |


तो दोस्तों कैसी लगी आज की यह जानकारी, आप हमें Comment box में बताना ना भूले, और यदि इस आर्टिकल से जुडी आपके पास कोई सवाल या किसी प्रकार का सुझाव हो तो हमें जरुर बताएं | और इस पोस्ट से मिलने वाली जानकारी अपने दोस्तों के साथ भी Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें | ताकि उन लोगो तक भी यह जानकारी पहुच सके जिन्हें IGNOU Vacancy पोर्टल की जानकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके|



Important Links

Official websitenew

Click Here

Home Pagenew

Click Here

Join Our Telegram Groupnew

Click Here

Download Mobile Appnew

Click Here

WWW.SUBOPEDIA.COM


Post a Comment

0 Comments