Switch Desktop Mod For Better Experience

Anganwadi Supervisor Bharti 2024: 10th पास के लिए आ गई बिना परीक्षा की डायरेक्ट भर्ती, हो गया शुरू फॉर्म भराना

Anganwadi Supervisor Bharti 2024: 10th पास के लिए आ गई बिना परीक्षा की डायरेक्ट भर्ती, हो गया शुरू फॉर्म भराना 

Anganwadi Supervisor Bharti 2024:- कई बार आंगनवाड़ी भर्ती का आयोजन कर रिक्त पदों के लिए महिला अभ्यर्थियों का चयन किया जा चुका है, इसी तरह फिर से रिक्त पदों को देखते हुए अभ्यर्थियों का चयन करने के लिए Notification जारी हो चुका है।


Anganwadi Supervisor Bharti 2024


विभिन्न जिलों के अंतर्गत आंगनवाड़ी भर्ती को लेकर अधिसूचना जारी की जा रही है और रिक्त पदों के लिए योग्य उम्मीदवारों का चयन किया जा रहा है। विभिन्न जिलों के अंतर्गत 6000+ रिक्त पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा रहा है।


वहीं कुछ जिलों के अंतर्गत नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन की प्रक्रिया भी शुरू कर दी गई है और आवेदन करने की आखिरी तारीख भी नजदीक है, आज इस लेख के माध्यम से आपको आंगनवाड़ी भर्ती 2024 के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी मिलेगी, हम इस लेख के तहत आंगनवाड़ी भर्ती 2024 के बारे में कई महत्वपूर्ण जानकारी जानेंगे इसलिए आप इस लेख के आखिरी तक जरूर रहें।



Anganwadi Supervisor Bharti 2024 Apply Kaise kare

आंगनवाड़ी विभाग हमेशा रिक्त पदों को देखते हुए नोटिफिकेशन जारी करता है और उम्मीदवारों को महत्वपूर्ण नोटिफिकेशन के तहत आवेदन करने के लिए महत्वपूर्ण जानकारी जारी की जाती है। भरतपुर जिले के अंतर्गत रिक्त पदों को देखते हुए आंगनवाड़ी भर्ती 2024 का नोटिफिकेशन जारी कर आवेदन करने की अंतिम तिथि 12 जनवरी 2024 रखी गई है.


इसी तरह अलग-अलग जिलों के अंतर्गत अलग-अलग रिक्त पदों के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जा रहा है। और आवेदन करने की आखिरी तारीख भी अलग-अलग है.

यदि आप महिला उम्मीदवार हैं तो इस लेख के माध्यम से पूरी जानकारी जानने के बाद ऑफिशियल नोटिफिकेशन के माध्यम से जानकारी जानने के बाद कृपया आवेदन प्रक्रिया को पूरा करें, यदि आप योग्य हैं तो ऐसी स्थिति में आपको भी रिक्त पद के लिए चुना जाएगा।



जानिए आंगनबाड़ी भर्ती के लिए क्या है आयु सीमा

यदि केवल वे उम्मीदवार जिनकी आयु निर्धारित आयु सीमा के अनुसार है, वे ही आंगनवाड़ी भर्ती 2024 के लिए अपने आवेदन को सफलतापूर्वक पूरा कर पाएंगे, तो उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 21 वर्ष और उम्मीदवार की अधिकतम आयु 35 वर्ष होनी चाहिए।

वहीं आरक्षित वर्ग के अभ्यर्थियों को सरकार के नियमों के तहत अधिकतम आयु में छूट भी प्रदान की जा रही है। तो एक बार जब आप आयु सीमा में छूट के बारे में जानकारी जान लेते हैं, तो कृपया अधिसूचना के माध्यम से जानकारी जान लें।



जानिए क्या है आंगनबाड़ी भर्ती हेतु शैक्षणिक योग्यता

जो भी उम्मीदवार साथिन के पद के लिए आंगनवाड़ी भर्ती 2024 के तहत आवेदन करना चाहते हैं, उनकी शैक्षिक योग्यता 8वीं पास होनी चाहिए, जबकि अन्य पदों के लिए शैक्षणिक योग्यता 10वीं पास होनी चाहिए। इसके साथ ही अगर अन्य योग्यताओं की बात करें तो अन्य योग्यताओं में महिला का विवाहित होना जरूरी है।



कोन-कोन से दस्तावेज लगेगा भर्ती में आवेदन के लिए 

  • आधार कार्ड

  • शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र

  • मूल निवास प्रमाण पत्र

  • आयु प्रमाण पत्र

  • जाति प्रमाण पत्र

  • पासपोर्ट साइज फोटो



आंगनबाड़ी भर्ती हेतु महत्त्वपूर्ण दिशा निर्देश क्या है?

  • आवेदन करने के लिए महिला संबंधित ग्राम पंचायत की स्थानीय निवासी होनी चाहिए। और महिला के घर पर एक शौचालय बनाया जाना चाहिए

  • और इसके नियमित उपयोग के बारे में एक घोषणा पत्र भी महिला के पास उपलब्ध होना चाहिए।

  • एक बार कार्यालय के अंतर्गत आवेदन पत्र जमा हो जाने के बाद महिला अभ्यर्थी आवेदन पत्र में किसी भी प्रकार का संशोधन नहीं कर सकेगी और न ही आवेदन पत्र जमा करने के बाद आवेदन पत्र के साथ किसी प्रकार का दस्तावेज जोड़ सकेगी।

  • आवेदन की अंतिम तिथि 12 जनवरी 2024 होने के बाद किसी भी महिला उम्मीदवार का आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किया जाएगा।



आंगनवाड़ी भर्ती के लिए आवेदन किस तरह से कर सकते हैं?

  • सबसे पहले आवेदन प्रक्रिया में विभागीय वेबसाइट या संबंधित कार्यालय के माध्यम से आवेदन पत्र प्राप्त करें।

  • अब आवेदन पत्र के तहत जानकारी दर्ज करें और आवेदन पत्र पर अपनी फोटो चिपकाएं।

  • अपने हस्ताक्षर उस स्थान पर रखें जहां उस पर हस्ताक्षर किए गए हैं।

  • अब इस फॉर्म के साथ जरूरी डॉक्यूमेंट की फोटोकॉपी अटैच करें।

  • अब इस फॉर्म को डाक के माध्यम से या संबंधित कार्यालय में ही जमा करें।


आंगनवाड़ी भर्ती 2024 के बारे में महत्वपूर्ण जानकारी आपको बताई गई है। यह जानकारी भरतपुर जिले के लिए जारी अधिसूचना के अनुसार है। अगर आप दूसरे जिले से हैं तो उसके लिए एक और नोटिफिकेशन जारी किया गया होगा, आप इसे देखें और इसके माध्यम से जानकारी जानकर अपना आवेदन पूरा करें।

6000 पदों की इतनी ही संख्या आपको बताई गई है, यह सभी जिलों का संयोजन हो सकता है न कि केवल भरतपुर जिले के लिए। और आवेदन करने से पहले एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन जरूर चेक कर लें.



निष्कर्ष – Anganwadi Supervisor Bharti 2024

इस तरह से आप अपना Anganwadi Supervisor Bharti Apply Now 2024 कर सकते हैं, अगर आपको इससे संबंधित और भी कोई जानकारी चाहिए तो हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं |


दोस्तों यह थी आज की Anganwadi Supervisor Bharti Apply Now 2024 के बारें में सम्पूर्ण जानकारी इस पोस्ट में आपको Anganwadi Supervisor Bharti Apply Now 2024 , इसकी सम्पूर्ण जानकारी बताने कोशिश की गयी है | ताकि आपके Anganwadi Supervisor Bharti Apply Now 2024 से जुडी जितने भी सारे सवालो है, उन सारे सवालो का जवाब इस आर्टिकल में मिल सके |


तो दोस्तों कैसी लगी आज की यह जानकारी, आप हमें Comment box में बताना ना भूले, और यदि इस आर्टिकल से जुडी आपके पास कोई सवाल या किसी प्रकार का सुझाव हो तो हमें जरुर बताएं | और इस पोस्ट से मिलने वाली जानकारी अपने दोस्तों के साथ भी Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें | ताकि उन लोगो तक भी यह जानकारी पहुच सके जिन्हें Anganwadi Supervisor Bharti Apply Now 2024 पोर्टल की जानकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके|’





Important Links


Official website

Click Here

Home Page

Click Here

Join Our Telegram Group

Click Here

Download Mobile App

Click Here

WWW.SUBOPEDIA.COM




Tags:-


Anganwadi Supervisor Bharti 2024



Sources:- Internet



Also Read:-


 Notes Sell : मालामाल होने के लिए इस तरह बेचें पुराने ट्रैक्टर वाला नोट या सिक्के बेचें लाखो में ।


Free Laptop Tablet चाहिए फ्री तो जल्दी से भर दे ये फॉर्म मिलेगा लैपटॉप?- Full Information


Purane Tractor Wale 5 Rupee के नोट को इस प्रकार बेच कर लखपति बन सकते है।


LPG Price 2023: आज से लागू होगी नई गैस सिलेंडर की दरे, सभी राज्यों ने जारी की लिस्ट-Very Useful


Emergency Alerts SMS 2023: देश में कोई भी आपातकालीन चेतावनी होने पर सरकार देगी आपके मोबाइल पर सूचना तुरंत इमरजेंसी अलर्ट ऑन करें




Post a Comment

0 Comments