Switch Desktop Mod For Better Experience

Tractor Notes Sell: इस धनतेरस पर होगी धनों की बारिश अगर आपके पास भी है यह ट्रैक्टर वाला नोट तो रातों रात बन सकते हैं लाखों का मालिक।

Tractor Notes Sell: धनों की बारिश होगी इस धनतेरस पर यह ट्रैक्टर वाला नोट अगर आपके पास भी है तो लाखों का मालिक रातों रात बन सकते हैं।


Tractor Notes Sell:– अगर आपको भी ट्रैक्टर नोट मिला है तो रातभर आपके घर में पैसों की बरसात हो सकती है, आप धनतेरस में अपने घर की बारिश के पैसे कमा सकते हैं, इस नोट को बेचकर आप तुरंत लाखों रुपये के मालिक बन सकते हैं अगर आपके पास भी यह ट्रैक्टर नोट है। नोट दुनिया के लोग अजीब चीजों को इकट्ठा करने के शौकीन हैं। ऐसा ही एक शौक है पुराने और प्राचीन सिक्कों को इकट्ठा करना। पुराने सिक्के इकट्ठा करने का यह शौक कुछ लोगों के लिए काफी फायदेमंद साबित होता है। लोग इन पुराने सिक्कों के लिए लाखों रुपये तक देने को तैयार हैं। ई-कॉमर्स वेबसाइट क्विकर पर लोग ऐसे पुराने सिक्कों की खरीद-फरोख्त करते हैं। आइए आपको बताते हैं कुछ ऐसे सिक्कों के बारे में, जो आपको रातोंरात करोड़पति बना सकते हैं। अगर आपके पास 5 रुपये (5 रुपये का नोट) का यह खास नोट है तो आप इस एक नोट से हजारों की कमाई कर सकते हैं। इससे आपको करीब 35 हजार से 2 लाख रुपये मिल सकते हैं। अगर आपके पास ऐसे नोटों का कलेक्शन है (बेहद दुर्लभ 5 रुपये के नोट), तो आप करोड़पति बन सकते हैं। आइए आपको बताते हैं क्या है ये तरीका।



क्यों खास है ये नोट?


आज यहां हम आपको पांच रुपये के एक ऐसे नोट के बारे में बता रहे हैं जिसे बेचकर आप आसानी से हजारों रुपये कमा सकते हैं। इस नोट की खासियत यह है कि इस पर 786 नंबर (5 रुपये का नोट 786) लिखा होना चाहिए। साथ ही इस नोट पर एक ट्रैक्टर (ट्रैक्टर वैल्यू वाला 5 रुपये का नोट) भी बनवाना चाहिए। अगर आपके पास भी ऐसा कोई नोट है तो बदले में आपको 2 लाख रुपये मिल सकते हैं।



शर्तों और नियम के हिसाब से करें बिक्री


भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) की ओर से जारी यह नोट ‘बेहद दुर्लभ नोट्स इंडिया’ है। ऐसे में अगर आपके पास भी यह नोट है तो आप भाग्यशाली हैं। इससे एक नोट के बदले हजारों की कमाई हो सकती है। इस समय कई वेबसाइटऐसी हैं जहां पुराने नोटों और सिक्कों की जबरदस्त खरीदारी हो रही है। अगर आपके पुराने नोट और सिक्के तय शर्तों के मुताबिक हैं तो इसके लिए आपको काफी अच्छे पैसे मिल सकते हैं।



कहां बेचें सिक्के और नोट


  • इस नोट को बेचने के लिए सबसे पहले www.ebay.com पर जाएं।

  • होम पेज पर, आपको रजिस्ट्रेशन करना होगा। फिर आपको यहां Seller के रूप में रजिस्ट्रेशन करना होगा। अपने

  • मेमो की एक साफ तस्वीर लेनी हेगी और इसे वेबसाइट पर अपलोड करना होगा।

  • eBay तब आपका विज्ञापन उन लोगों को दिखाया जाएगा जो इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल कर पुराने बैंक नोट और सिक्के खरीदने में रुचि रखते हैं।

  • जो लोग आपके द्वारा लिस्ट किए गए नोट को खरीदना चाहेंगे वो आपसे कॉन्टैक्ट करेंगे।

  • कॉन्टैक्ट होने के बाद आप नोट को लेकर आगे बात कर सकते हैं और सही और संभव कीमत पर इसे बेच सकते हैं।


इस धनतेरस पर आपके घर में भी होगी पैसों की बारिश, अगर ट्रैक्टर वाला यह नोट है तो आपको बता दें कि यह खास करेंसी नोट मिलना मुश्किल है। तो अगर आपको 5 रुपये के ट्रैक्टर के साथ नोट मिले हैं, तो आप इसके बदले 2 लाख रुपये तक प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए शॉपक्लूज और मरुधर आर्ट्स जैसी कई कंपनियां घर बैठे अपनी पुरानी करेंसी को अच्छी कीमत पर बेच सकती हैं। इसके अलावा कई बार पुराने नोटों के बदले में भी coinbazzar.com पर पैसे मिलते हैं. दरअसल ये प्लेटफॉर्म पुरानी करेंसी की अच्छी कीमत देते हैं।


सिक्कों के एक बंडल को 11.10 लाख रुपये में बेचा जा रहा है. इस बंडल में कुल 10 सिक्के हैं. जिसमें 4 सिक्के 1961 के हैं और तीन-तीन सिक्के 1962 और 1963 के हैं.

Quikr पर ही एक और पोस्ट के मुताबिक 2 रुपये के दो सिक्के साढ़े तीन लाख रुपये में बिक रहे हैं. इनमें से एक सिक्का 1993 का है, जिस पर लघु परिवार सुखी परिवार बना है और एक सिक्का भारतीय रेलवे पर 2003 में जारी किया गया है। देश के पहले राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद के लिए जारी 5 रुपये का सिक्का 2.70 लाख रुपये में बेचा जा रहा है।


पुराने सिक्कों की इस बिक्री में आपको 10 पैसे के एक सिक्के के लिए आपको 2 लाख रुपये तक मिल सकता है. क्विकर पर मौजूद एक पोस्ट के मुताबिक 10 पैसे के एक 1974 के सिक्के को 2 लाख रुपये में बेचा जा रहा है. 25 पैसे का एक पुराना सिक्का आपको करोड़पति बना सकता है। क्विकर पर ही एक यूजर 25 पैसे का पुराना सिक्का 1.50 लाख रुपये में बेच रहा है। यह सिक्का 1990 में जारी किया गया था और बिल्कुल अच्छी स्थिति में है।


पुराने सिक्कों की खरीद-फरोख्त में कई बार लोग धोखाधड़ी का शिकार भी हो जाते हैं। इसके लिए देश के केंद्रीय बैंक आरबीआई ने चेतावनी जारी कर लोगों से इस फ्रॉड से सतर्क रहने को कहा है। आरबीआई ने कहा था कि आरबीआई पुराने सिक्कों की खरीद-फरोख्त के किसी भी मामले में दखल नहीं देता है। अगर कोई आपको आरबीआई के नाम पर ऐसा ऑफर देता है तो सतर्क हो जाएं।



जानिए कहां करनी होगी बिक्री


50 पैसे का स्टील का ये सिक्का मशहूर साइट olx पर 1 लाख रुपये में बिक रहा है. ऐसे में अगर आपके पास भी इस तरह का 50 पैसे का सिक्का है तो इसे बेचकर आप भी झट से लखपति बन सकते हैं|



निष्कर्ष – Tractor Notes Sell


इस तरह से आप अपना Tractor Notes Sell में आवेदन  कर सकते हैं, अगर आपको इससे संबंधित और भी कोई जानकारी चाहिए तो हमें कमेंट करके पूछ सकते हैं |


दोस्तों यह थी आज की Tractor Notes Sell के बारें में सम्पूर्ण जानकारी इस पोस्ट में आपको Tractor Notes Sell, इसकी सम्पूर्ण जानकारी बताने कोशिश की गयी है | ताकि आपके Tractor Notes Sell से जुडी जितने भी सारे सवालो है, उन सारे सवालो का जवाब इस आर्टिकल में मिल सके |


तो दोस्तों कैसी लगी आज की यह जानकारी, आप हमें Comment box में बताना ना भूले, और यदि इस आर्टिकल से जुडी आपके पास कोई सवाल या किसी प्रकार का सुझाव हो तो हमें जरुर बताएं | और इस पोस्ट से मिलने वाली जानकारी अपने दोस्तों के साथ भी Social Media Sites जैसे- Facebook, twitter पर ज़रुर शेयर करें | ताकि उन लोगो तक भी यह जानकारी पहुच सके जिन्हें Tractor Notes Sell पोर्टल की जानकारी का लाभ उन्हें भी मिल सके|






Important Links


Official website

Click Here

Home Page

Click Here

Join Our Telegram Group

Click Here

Download Mobile App

Click Here

WWW.SUBOPEDIA.COM





Tags


5 rs note with tractor price, 5 rs tractor note, 5 rs tractor note price, 5 rupee tractor note price, 5 rupee tractor note value, 5 rupees note with tractor value, 5 rupees tractor note, 5 rupees tractor note buyer, 5 rupees tractor note price, 5 ruppes tractor note, old notes, old notes collection, sell 5 rs tractor note, sell 5 rupee tractor note, sell 5 rupees tractor note, sell 786 notes online, sell old 5 rupee tractor note, tractor note, tractor note buyer




Also Read:-







Post a Comment

0 Comments